Thu. Sep 19th, 2024

दुर्गावाहिनी के सदस्यों को मिला दायित्व,दीपिका डौंडीलोहारा, हीना साहू बालोद ग्रामीण व पूजा यादव बालोद शहर में संगठन को करेगी मजबूत

लव जिहाद,धर्मांतरण व हिन्दू धर्म समाज के विरोधियों का करेंगी मुकाबला

बालोद।विश्व हिंदू परिषद दुर्गावाहिनी संगठन की बैठक आज बालोद शहर के संस्कार शाला में आयोजित किया गया। बैठक में सर्वप्रथम प्रभु श्री रामजी,माता दुर्गा,व भारतमाता के तेलचित्रो पर माल्यार्पण व पूजन पश्चात बैठक प्रांरभ किया गया।

बैठक में बालोद जिला विश्व हिंदू परिषद दुर्गावाहिनी शौर्य प्रशिक्षण में शामिल सदस्यों को
दायित्त्व दिया गया । जिला अध्यक्ष बलराम गुप्ता,जिला मंत्री राज सोनी जिला उपाध्यक्ष चौलेश देशमुख ,मोनू सोनवानी,उमेश सेन,बोधन भट्ट की प्रमुख उपस्थित में सर्वसम्मति से जिला मंत्री राज सोनी ने बहनों के दायित्त्व की घोषणा की । जिसमे डौंडी लोहारा प्रखंड दुर्गावाहिनी की संयोजिका दीपिका साहू कमकापार, सह संयोजिका दामिनी यादव भरदा को जिम्मेदारी दी गई। वही बालोद ग्रामीण प्रखंड संयोजिका हिना साहू पड़कीभाट, सह संयोजिका पुष्पांजलि चंद्राकर जुंगेरा व बालोद शहर अध्यक्ष के लिए संयोजिका पूजा यादव पाररास बालोद,सह संयोजिका ट्विंकल चक्रधारी बालोद आमापारा के नाम की घोषणा किया गया। इस बैठक में भरदा ग्राम दुर्गावाहिनी अध्यक्ष के लिए देविका रानी को व आमापारा वार्ड दुर्गावाहिनी अध्यक्ष यामिनी यादव को जिम्मेदारी दिया गया। बैठक में वनांचल क्षेत्र में संस्कार शाला केंद्र के माध्यम से छोटे छोटे बच्चो को संस्कारित शिक्षा,व धार्मिक शिक्षा देनेवाली कमकापार की दुर्गावाहिनी की बहन दीपिका साहू के नेक प्रयास व कार्य की सभी ने तारीफ की व बहन का उत्साह बढ़ाया व सभी प्रशिक्षित बहनो से कहा गया है की वह भी अपने शहर ग्राम केंद्रों में इसकी शुरुवात कर धर्म समाज को मजबूती हेतु स्थानीय स्तर पर काम करे। वही अपने अपने घरों के पास के मंदिरों में साप्ताहिक मिलन के तहत दुर्गापाठ व धर्म समाज की बहनों से विचार विमर्श करें उन सभी को भी मंदिरों में आने प्रेरित करें। बैठक में मातृशक्ति संगठन की पुनिता मिश्रा,आकाश साहू दीयाबाती गुरुर, दुर्गावाहिनी की सदस्य हिना साहू,दीपिका साहू,पूजा यादव,ट्विंकल चक्रधारी,पुष्पांजलि चंद्राकर, यामिनी यादव,टेमेश्वरी देशमुख,देविका रानी,दामिनी यादव सहीत अन्य विहिप के सदस्य उपस्थित रहे।

किसी भी जाल में नहीं फंसेगी अब दुर्गा वाहिनी की बेटियां

इधर उमेश कुमार सेन बजरंग दल बालोद जिला संयोजक ने बताया कि बालोद जिले में भी दुर्गा वाहिनी की गठन शुरू हो गई है । जिसमें 15 से 35 वर्ष के बहनों को दायित्व दी जाएगी। इसी क्रम में बालोद शहर और बालोद ग्रामीण दुर्गा वाहिनी की गठन की गई। दुर्गा वाहिनी से जुड़ने के बाद कोई भी बहन लव जिहाद वा धर्मांतरण के जाल में नहीं फंसेगी। दुर्गा वाहिनी का कार्य सेवा, सुरक्षा और संस्कार है। इसी उद्देश्य को लेकर हमारी बहनें कार्य करेगी।

Related Post

You cannot copy content of this page