Sat. Sep 21st, 2024

जिले के इस स्कूल में गाँधी जयंती पर हुआ अनोखा कार्यक्रम। की-पेड मोबाईल द्वारा ऑनलाइन कान्फ्रेंस कॉल से जुड़कर बच्चों ने सीखा नैतिक शिक्षा

बालोद। जिले के डौंडीलोहारा ब्लॉक अंतर्गत शासकीय प्राथमिक शाला बड़गाँव के शिक्षक द्वारा कान्फ्रेंस वेबिनार की मदद से गांधी जयंती का सफलतम आयोजन किया गया। इस App की मदद से प्रतिदिन बच्चों का ऑनलाइन कान्फ्रेंस क्लास लिया जा रहा है। इस आयोजन में शाला के करीब 40 बच्चे की-पैड मोबाइल (बटन मोबाइल) से जुड़कर ऑनलाइन गाँधी जयंती कार्यक्रम में शामिल होकर कार्यक्रम को सफल बनायें। कार्यक्रम बहुत ही सराहनीय था। इस अवसर पर चित्रकला, भाषण, गीत, कविता प्रतियोगिता भी रखा गया था। जिसमे सभी बच्चों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि चैतू राम पटेल थे। जिन्होंने आशीर्वचन के साथ ही गाँधी जी के जीवन के बारे में विस्तृत जानकारी अपने मुखार विन्द से संप्रेषित किए। कार्यक्रम में सदा सत्य बोलने का संकल्प सभी बच्चों ने लिया। शाला के शिक्षक कमल कांत साहू ने सभी विद्यार्थियो को गाँधी जी के सपनो में से एक “स्वच्छ-भारत स्वस्थ-भारत” की परिकल्पना को हम कैसे पूरा कर सकते हैं? इस पर व्याख्यान दिया। जिसमें सर्वप्रथम स्वयं के शरीर की सफाई रखने, फिर घर की सफाई तत्पश्चात गली, मोहल्लों और गाँव को स्वच्छ रखने हेतु संकल्प दिलाया गया। साथ ही कोरोना वायरस से बचने के लिए आवश्यक सावधानी रखने हेतु विस्तृत रूप से जानकारी दिया गया। ऐसे समय मे भी कान्फ्रेंस कॉल की मदद से आसानी से जुड़ कर बच्चों ने अपनी उपस्थिति दर्ज किए। यह पालको को उत्साहित करने वाला अनुभव था। अंत में “बुरा ना कहो, बुरा ना सुनो, बुरा ना देखो” का मंत्र सभी बच्चों को दिया गया।

Related Post

You cannot copy content of this page