Thu. Sep 19th, 2024

पसौद पंचायत प्रशासन ने लगाया पड़ोसी पंचायत वालों पर नदी में गंदगी फैलाने का आरोप, पंचायत पहुंचकर दिया सफाई के लिए ज्ञापन

डौंडीलोहारा। ब्लॉक के ग्राम पसौद के सरपंच सहित ग्रामीणों ने पड़ोसी ग्राम पंचायत मार्री वालों पर खरखरा नदी में गंदगी फैलाने का आरोप लगाया है। जिससे पसौद वासियों में नाराजगी बढ़ गई है।

इस मुद्दे को लेकर सरपंच पोषण देवांगन ने पड़ोसी पंचायत में जाकर स्थानीय सरपंच को ज्ञापन भी दिया है। पोषण देवांगन ने कहा ग्राम मार्री और ग्राम पसौद खरखरा नदी के किनारे स्थित है। पुल का आड़ है। पूल के उस पार मार्री बस स्टैंड के पास मार्री ग्राम पंचायत द्वारा रोजाना बाजार लगाया जाता है और, बाजार का वेस्टेज कचरा नदी व पूल में डंप किया जाता है। और वही वेस्टेज कचरा नदी के पानी को गंदा कर प्रदूषण फैल रहा है। एनिकेट बंद होने के कारण गंदा पानी एकत्रित हो जाता है और इसी नदी के पानी में ग्रामवासी नहाने धोने का संपूर्ण निस्तारी कर रहे हैं। इस खरखरा नदी के पानी में पसौद गाँव के संपूर्ण ग्रामवासी निस्तारी करते हैं एवं पुल के आसपास बाजार का कचरा जमा होने के कारण बदबू इतना करता है लोगों को नाक बंद करके वहां से गुजरना पड़ता है। इसके संबंध में सरपंच मार्री को, मौखिक रूप से कई बार सुझाव दिया गया था कि कचरा डंप करने के लिए वहां पर नाडेप टैंक व्यवस्था कर दिजिए ताकि होने वाले प्रदूषण से बचा जा सके लेकिन 4 साल बीत जाने के बाद भी व्यवस्था नहीं बनाया गया ।इस कारण से ग्राम पंचायत पसौद के सरपंच एवं जिला सरपंच संघ के अध्यक्ष साथ में ग्राम पटेल रुमन लाल इंदुरिया, श्रीमती कली बाई चौधरी पंच सब साथ में जाकर बाजार की कचरा डंप करने के लिए व्यवस्था बनाने के लिए लिखित में ज्ञापन, देकर सरपंच मार्री अमरलाल भुआर्य को पुनः सुझाव दिया गया है। अब समस्या का निदान नहीं किए जाने पर ग्राम पसौद के ग्राम वासियों की ओर से शिकायत आगे करने की लिए मजबूर हो जाएंगे। इस संबंध में लापरवाही किया जाना बर्दाश्त से बाहर होगा। क्योंकि, ग्राम मार्री बाजार का कचरा ग्राम पसौद के पर्यावरण को गंदा कर रहा है। इस कारण ग्राम वासीयों में बहुत आक्रोश है। मार्री सरपंच से कहा गया है कि तत्काल उक्त समस्या का निवारण कर भाईचारे को बरकरार रखने में मदद करें।

Related Post

You cannot copy content of this page