A DIGITAL MEDIA

बालोद जिले (छत्तीसगढ़) का विश्वसनीय डिजिटल मीडिया 9755235270/7440235155

Advertisement

जनसंपर्क कार्यक्रम में जगन्नाथपुर में ड्रिकिंग ड्रामा- ग्रामीण, विधायक संगीता से कहने लगा- महू पिथो फेर गांव में दारू बंद होना चाहिए,,,,

उठा शराबबंदी का मुद्दा, एक आवेदन तो ऐसा भी, विधायक से बोले युवा गांव के भीतर बिकती है शराब इसलिए बाहर में खुलवा ही दे दुकान!

ग्रामीणों ने रखी विभिन्न समस्याएं, विधायक ने सीसी रोड और सोलर लाइट की घोषणा की

बालोद। अपने जनसंपर्क कार्यक्रम भेंट मुलाकात के दौरान बालोद विधायक संगीता सिन्हा का आगमन गुरुवार को ग्राम जगन्नाथपुर में हुआ था। इस दौरान जहां ग्रामीणों ने अपनी व्यक्तिगत और सार्वजनिक समस्या, सीसी रोड, नाली आदि की रखी तो वही गांव की ज्वलंत समस्या शराब बिक्री का मामला भी उठा। ग्रामीणों ने एक स्वर में गांव में शराबबंदी की मांग की तो वहीं इस बीच गांव के युवाओं ने भी विधायक को ज्ञापन देकर अवैध शराब बिक्री बंद करवाने की मांग की।

देखिए ड्रामे की वीडियो


इस बीच एक ग्रामीण का ड्रिंकिंग ड्रामा भी देखने को मिला। जब एलाउंस हुआ कि कोई भी अपनी समस्या आकर विधायक को बता सकते हैं तो भीड़ से एक ग्रामीण तातू यादव विधायक के सामने आ गए और कहने लगे गांव में दारू बंद होना चाहिए। महू पिथो फेर बालोद से लाकर पिथो। गांव में दारू नहीं बिकना चाहिए। ये सरपंच दारू के मामला म गांव ल नही संभाल पात हे, एला टाइट करो। शराबबंदी के इस हंगामे पर विधायक ने कहा कि यह तो समस्या है ही। हमें मालूम है। पर हम अभी विभिन्न विभाग के अफसरों को यहां लेकर आए हैं। इसके अलावा और भी कोई आपकी समस्या है तो उसे भी बताइए ताकि हम अधिकारियों के जरिए उनका तत्काल निराकरण करवा सके।

युवक ने आवेदन सौंपकर दिया सलाह-गांव का माहौल बिगड़ रहा, सरकार बंद नहीं कर सकती तो बाहर भट्टी ही खुलवा दो

इस बीच गांव के युवा दीपक यादव ने विधायक को एक ऐसा भी आवेदन सौंपा। जिसमें उन्होंने सरकारी शराब दुकान गांव के बाहर खुलवाने की सलाह रख दी। पहले तो यह आवेदन पढ़कर विधायक आश्चर्यचकित हुई फिर उन्होंने ध्यान से पढ़ा तो गांव की परिस्थिति के बारे में लिखा गया था कि कैसे यहां माहौल खराब हो रहा है और आवेदक ने शासन के नियम से ही दुकान खोलने की मांग की थी। आवेदन में जिक्र किया गया है कि गांव में 20 से 25 ऐसे शराब कोचिए हैं जो लंबे समय से शराब बेच रहे हैं। कई बार पुलिस ने उन्हें पकड़ा भी है पर वह जमानत पर रिहा होकर दोबारा शराब बेचने में संलिप्त हो जाते हैं। शासन द्वारा ही उन्हें 16 पौवा प्रति व्यक्ति शराब दी जाती है। इससे उन्हें शराब बेचने में और सुविधा होती है। गांव में छोटे-छोटे बच्चे शराब की शीशी इकट्ठा करते नजर आते हैं ।चौक चौराहों का माहौल खराब रहता है। इससे अच्छा गांव के बाहर शासन के नियम के तहत ही सरकारी शराब दुकान खोलने की मांग की। ताकि गांव के भीतर माहौल सुधरे और जो मदिरा प्रेमी है वह सीधे दुकान जाए। आवेदन में उन्होंने छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार द्वारा शराब बंदी की घोषणा को भी याद दिलाते हुए लिखा है कि इस पर अमल हो।
गांव के अन्य लोगों द्वारा भी विधायक के समक्ष गांव में शराब बिक्री बंद करवाने की मांग रखी। किसानों द्वारा खाद की किल्लत को लेकर भी समस्या रखी गई। स्वयं सोसायटी के अध्यक्ष छगन देशमुख ने भी यह परेशानी बताई। दरबारी नवागांव उप केंद्र को अलग से सोसाइटी बनाने की मांग भी रखी गई। तो वही गांव में वार्ड 10 व 11 में सीसी रोड की मांग भी की गई। कुछ लोगों ने विधायक से प्रत्यक्ष आकर अपनी व्यक्तिगत और वार्ड की समस्या रखी। जिस पर यथासंभव कार्यवाही का आश्वासन विधायक ने दिया।

सरपंच ने बताया गांव के बांध में स्थापित होगी 30 फीट शंकर की प्रतिमा

जनसंपर्क सभा के दौरान मौजूद सरपंच अरुण साहू ने विधायक को बताया कि गांव में 148 एकड़ के रकबे में बांध तालाब है। जिसके बीच तट पर 30 फीट ऊंचाई में शंकर भगवान की प्रतिमा स्थापित जाएगी। आगामी शिवरात्रि में लोकार्पण की तैयारी है। उक्त मार्ग में सोलर लाइट की मांग उन्होंने की। जिस पर विधायक संगीता सिन्हा ने तत्काल स्वीकृति दी तो एक वार्ड में सीसी रोड की घोषणा भी की।
जल जीवन मिशन के तहत लगातार पाइप फटने की शिकायत भी सामने आई। ग्रामीणों ने कहा कि गांव में पानी टंकी बनी है लेकिन इसका लाभ नहीं मिल रहा है। चौक से लेकर नया तालाब तक सड़क के किनारे नाली बनाने की मांग भी प्रभावित ग्रामीणों ने रखी।

लड़कियों ने कहा कॉलेज खुलवा दो मैडम

इस जनसंपर्क के दौरान खास तौर से छात्राओं ने विधायक संगीता सिन्हा से निवेदन किया कि यहां कॉलेज खुलवाया जाए। आसपास बालोद और अर्जुंदा में कॉलेज है। जिसकी दूरी अधिक है। इलाके की छात्र-छात्राएं बालोद जाती हैं लेकिन उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। विधायक ने आश्वस्त किया कि इसके लिए प्रयास करेंगे। संबंधित विभाग से जानकारी ले कर देखते हैं कि क्या हो सकता है। इस दौरान जनपद सदस्य छगन देशमुख, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चंद्रेश हिरवानी, विधायक प्रतिनिधि कमलेश श्रीवास्तव, रोहित सागर, देवेन्द्र सहित गांव के खोमन देशमुख, संतोष देशमुख, त्रिभुवन विश्वकर्मा, कामता देशमुख, बेनी साहू, ग्राम पटेल अभ्यास साहू, नारायण साहू, इंद्र कुमार, प्रशांत चंद्राकर, उपसरपंच नोखेलाल, ताराचंद साहू, ओमिन साहू , सुशीला देशमुख, पुरेंद्र देशमुख, गुणेश्वर देशमुख सहित अन्य मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page