A DIGITAL MEDIA

बालोद जिले (छत्तीसगढ़) का विश्वसनीय डिजिटल मीडिया 9755235270/7440235155

Advertisement

वैक्सिनेशन में कई राज्य से आगे-वैक्सीन की प्रथम डोज़ देने में छत्तीसगढ़ राज्य का स्थान पूरे देश में चौथा

कोविड टीकाकरण के प्रथम डोज कवरेज में देश के सर्वश्रेष्ठ राज्यों में छत्तीसगढ़ : 45 वर्ष से अधिक आयु समूह मे पहले चार राज्यों और 60वर्ष से अधिक आयु वर्ग में पहले पांच राज्यों में

रायपुर

45 वर्ष से अधिक आयु समूह को कोविड 19 वैक्सीन की प्रथम डोज़ देने में छत्तीसगढ़ राज्य का स्थान पूरे देश में चौथा  है।पूरे देश में सिर्फ़ लद्दाख,सिक्किम और त्रिपुरा ही छत्तीसगढ़ से आगे हैं ।
यदि साठ वर्ष और उससे अधिक आयुवर्ग की बात करें तो छत्तीसगढ़ पूरे देश में लद्दाख, राजस्थान, सिक्किम और त्रिपुरा के बाद पाँचवें स्थान पर है।

राज्य की कोविड 19 वैक्सीनेशन की स्टेट नोडल अधिकारी और मिशन डायरेक्टर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन डॉक्टर प्रियंका शुक्ला ने बताया कि यह जानकारी आज सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत शाासन की अध्यक्षता में आयोजित की गई वीडियोकॉनफ़्रेंस में साझा की गई।

उन्होने बताया कि  कल तक प्रदेश में  50 लाख 55 हजार से अधिक केाविड 19 वैक्सीन की डोज दी जा चुकी थी जिसमें 45 वर्ष से अधिक आयु समूह के लगभग 67% -39 लाख 57 हजार 264  लोगों को वैक्सीन का पहला डोज दिया जा चुका है।इसी आयुवर्ग के  1 लाख 74 हजार 184 लोगों को दूसरा डोज़ दिया जा चुका है।इसके अलावा 88 प्रतिशत हेल्थ केयर वर्कर, 92 प्रतिशत फ्रंट लाइन वर्कर को भी वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है ।
टीकाकरण नोडल डॉक्टर प्रियंका ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड -19 के विरुद्ध टीकाकरण के लिए पात्र सभी हितग्राहियों से अपील भी की है कि उन्होंने अगर अब तक टीकाकरण नहीं कराया है तो ज़रूर करा लें- जिससे वे संक्रमण से होने वाली गम्भीर बीमारी से बच सकें I

You cannot copy content of this page