A DIGITAL MEDIA

बालोद जिले (छत्तीसगढ़) का विश्वसनीय डिजिटल मीडिया 9755235270/7440235155

Advertisement

एनटीसीएफ छ.ग. द्वारा व्याख्याता नेमसिंह साहू को मिला बेस्ट एक्टिविटी टीचर का सम्मान

बालोद. नॉवेल टीचर्स क्रिएटिव फाउंडेशन (NTCF) छ.ग.के तत्वाधान में कला केन्द्र बालोद में विगत दिनों गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि संगीता सिन्हा बालोद थी , विशेष अतिथि के रूप में सुश्री सरिता दीदी, पूर्णिमा दीदी ब्रम्हकुमारी ईश्वरीय ह्विश्वविद्यालय बालोद तथा NTCF के अध्यक्ष अरुण कुमार साहू प्राचार्य सेजेस बालोद की गरिमामई उपस्थिति में मानद अलंकरण,

शिक्षक सम्मान व शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ,
जिसमें स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम विद्यालय बालोद के व्याख्याता नेमसिंह साहू को शिक्षा के साथ साथ विभिन्न पाठ्य सहगामी क्रियाकलाप द्वारा बच्चों को जोड़े रखने में महती भूमिका निभाने के कारण बेस्ट एक्टिविटी टीचर से सम्मानित किया गया , साथ ही उन्हें एनटीसीएफ के कोषाध्यक्ष के रूप में मनोनीत कर पद की शपथ भी दिलाई गई ,
NTCF के द्वारा मानद सम्मान से सेवानिवृत प्राचार्य चित्रा भट्टाचार्य, टीआर कोमिया, एसएस राठौर, एन के गौतम, शिव कुमार अंगारे, कमला वर्मा, प्रधान पाठक वारूणी दिल्लीवार, को सम्मानित किया गया ।
साथ ही बालोद जिले के साथ साथ छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों के कई शिक्षकों को शिक्षा के साथ साथ विविध क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने के कारण शिक्षक सृजन गौरव अलंकरण सम्मान के अंतर्गत नवाचारी शिक्षक, उत्कृष्ट शिक्षक, बेस्ट एक्टिविटीज टीचर आदि सम्मान से सम्मानित किया गया।
साथ ही एनटीसीएफ़ के सभी पदाधिकारियों को विधायक संगीता सिन्हा द्वारा शपथ ग्रहण करवाया गया ,
विधायक संगीता सिन्हा ने इस कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की , साथ ही अपने विद्यार्थी जीवन को याद करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम गुरु शिष्य की अनूठी परंपरा को प्रदर्शित करता है , इस अवसर पर शिक्षकों द्वारा कई रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए , इस कार्यक्रम में एनटीसीएफ के सभी पदाधिकारियों, सदस्यों और सेजेस हिंदी माध्यम बालोद की सर्विस रेंजर भी उपस्थिति रही।।

You cannot copy content of this page