Sat. Sep 21st, 2024

“हर परीक्षा होती है अपने आप में पूर्ण” राकेश यादव जिला महामंत्री


बालोद। हायर सेकेंडरी एवं हाई स्कूल में आगामी दिनों होने वाले त्रैमासिक परीक्षा पर चर्चा करने हेतु आज जिला भाजपा के महामंत्री कुशल वक्ता राकेश यादव(छोटू) शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पोंडी के बच्चों के साथ 1-2-1 चर्चा कर बताएं कि हर परीक्षा होती है अपने आप में महत्वपूर्ण ।
उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा की विद्यार्थी असफल कहां होता है जब वह यह सोचता है कि जब वार्षिक का पेपर होगा उसे समय हम पढ़ाई कर लेंगे जबकि जिस दिन बच्चा स्कूल में एडमिशन लेता है या साल का प्रथम दिन होता है उसी दिन से जो बच्चा पढ़ाई करना,अध्ययन, संकल्प,जिज्ञासा और अपने मन एकाग्र कर जो पड़ता है वही बच्चा आगे बढ़ता है वही टॉप करता है वही अपने मां-बाप का नाम रोशन करता है। त्रैमासिक परीक्षा हो अर्धवार्षिक परीक्षा हो या वार्षिक परीक्षा हो हमें हर परीक्षा की तैयारी अंतिम लक्ष्य मान कर करना चाहिए इन सभी बातों के साथ बच्चों को मोटिवेट करते हुए आने वाले भविष्य के लिए बधाई दिए।


साथ में जन भागीदारी के अध्यक्ष दानेश्वर मिश्रा ने भी त्रैमासिक परीक्षा में भी प्रथम द्वितीय प्राप्त करने वाले बच्चों के लिए ईनाम की घोषणा की।


इस सेमिनार में स्कूल के प्राचार्य के नंद सर के साथ सभी बच्चे एवं स्टाफ उपस्थित रहें, बच्चों ने भी इस सेमिनार का भरपूर उपयोग किया और कई प्रश्न कर उत्तर सुन हर्षित हुए।

Related Post

You cannot copy content of this page