A DIGITAL MEDIA

बालोद जिले (छत्तीसगढ़) का विश्वसनीय डिजिटल मीडिया 9755235270/7440235155

Advertisement

पाटेश्वर धाम में आयोजित गुरू पूर्णिमा महोत्सव में शामिल हुए लोहारा के युवराज लाल निवेन्द्र सिंह टेकाम, कौशल्या माता मंदिर के लिए सहयोग को जन जन तक पहुंचाने का करेंगे काम

बालोद। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय विगत दिनों गुरू पूर्णिमा के अवसर पर बालोद जिले के डौंडीलोहारा विकासखण्ड स्थित जामड़ी पाटेश्वर धाम आश्रम पहुंचे थे। इस अवसर सांसद भोजराज नाग, साजा विधायक ईश्वर साहू, डौंडी लोहारा के युवराज लाल निवेन्द्र सिंह टेकाम , की विशेष उपस्थिति रही।इस अवसर पर युवराज निवेन्द्र सिंह टेकाम ने पहले बाबा जी की समाधि में जाकर आशीर्वाद लिये फिर पाटेश्वर महात्यागी बालक दास से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया और बालकदास जी से गुरु संकल्प लेकर कौशल्या माता मंदिर की सहयोग के लिये प्रत्येक ग्रामो में जा जाकर सहयोग जनता से करने की बात की। जिसे बालक दास ने सहज स्वीकारा और उन्हें आशीर्वाद दिया कि पूर्व से आपका परिवार आश्रम से जुड़ा रहा। आपके स्व माता पिता स्व लाल महेंद्र नीलिमा टेकाम का सहयोग भरपूर रहा।पाटेश्वर आश्रम के गुरु बालक दास ने युवराज निवेन्द्र सिंह टेकाम को उज्वल भविष्य की शुभमंगलकामनाये दी। युवराज निवेन्द्र सिंह टेकाम ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय एवं कांकेर लोकसभा सांसद भोजराज नाग, साजा विधायक ईश्वर साहू से भी मुलाकात की। इस मुलकात के दौरान डोण्डी लोहारा क्षेत्र के कई ग्रामो के जनप्रतिनिधियों सहित सरपंच लोग भी थे।युवराज निवेन्द्र को देखकर ग्रामीण जन काफी उत्साहित नजर आ रहे थे। किसी ने कहा कि हमे तो अब ऐसा लग रहा है कि राजा साहब की छवि युवराज में नजर आ रहा है और अपनी कई क्षेत्रीय समस्याओं से उन्हें अवगत कराने लगे और कहा कि हमेशा आपके सेवा के लिये तत्पर है।

युवराज निवेन्द्र ने सबकी बात सुनी। जब युवाराज निवेन्द्र राजनीति में कदम बढ़ाने की ओर चल रहे, तब से क्षेत्र की जनता का अपार सहयोग और आत्मीयता देखते ही बनता है। युवराज निवेन्द्र ने क्षेत्र वासियों से कहा कि जनता के बीच एक आत्मिक रिश्ता और जमीनी स्तर का होना चाहिए। जनता का सच्चा सेवक वही होता है जो जनता के बीच जाकर हर जन समस्याओं को सुनते हुए उनकी दिल की बात समस्याओं को शासन प्रशासन तक रख सके।इन बातों को सुनकर मुलाकात करते सभी अचंभित और आत्मविश्वास से भर गए । इस दौरान जयेश ठाकुर , गौतम सिन्हा जशराज शर्मा स्वाधीन जैन, विशाल मोटवानी ,युवाओं में निखिल शर्मा ,सुमेंदर साहू, हिरेन्द्र,पारस साहू,हरीश बर्मन पूनम चंद जैन सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के अलावा हजारो की संख्या में ग्रामीण वनांचल क्षेत्र वासी सहित भक्त गण उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page